40 हजार रुपए से कम में खरीदिए ये बाइक्स, इनकी माइलेज भी है जबरदस्त

भारत में 100cc इंजन वाली बाइक्स सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि कम कीमत में स्टाइल के साथ-साथ बेहद किफायती भी होती है। इनकी माइलेज इतनी होती है की केवल एक बार फ्यूल डलवाने पर आप सारा दिन घूम सकते हैं। अगर आपका बजट 40 हजार रुपये या इससे कम है, तो यहां हम आपके लिए लेकर आयें हैं तीन ऐसी बाइक्स जो किफायती होने के साथ-साथ आपकी जेब पर भी भारी नहीं पड़ती।
हीरो की यह बाइक गांवो और कस्बों में काफी लोकप्रिय है। इसका डिजाइन सिंपल है। बाइक की कीमत 39,400 रुपये। इसमें 100cc का इंजन लगा है जिसकी मदद से 8.36ps पॉवर और 8.05 nm टार्क मिलता है। एक लीटर में यह बाइक 82 किलोमीटर की माइलेज देती है। इसकी टॉप स्पीड 88.56 kmph है। HF डीलक्स में 4 स्पीड गियर लगे है।
TVS की स्पोर्ट माइलेज के मामले में तीसरे नंबर पर है। इसकी खासियत लुक्स, कम कीमत में बढ़िया परफॉरमेंस और माइलेज है। यह बाइक तीन वेरिंट्स में मौजूद है और दिल्ली में TVS सपोर्ट की एक्स शोरूम कीमत 37,580 रुपये रखी है। यह अपने सेगमेंट की यह सबसे स्पोर्टी बाइक है। इसमें 100cc का इंजन लगा है जो 7.8ps की ताकत और 7.8nm का टार्क देता है बाइक 4 स्पीड गियर के साथ आती है। इतना ही नहीं TVS की यह सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक है। यह एक लीटर में 95 किलोमीटर की माइलेज दे देती है।
बजाज की CT सबसे किफायती बाइक है। इसका लुक्स काफी साधारण है जो बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं करता। लेकिन इसकी परफॉरमेंस और माइलेज इसकी खासियत है। जबकि इसकी माइलेज भी अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा है जबकि इसकी कम कीमत एक बड़ा प्लस पॉइंट भी है। दिल्ली में बजाज CT की एक्स-शो रूम कीमत 29,988 रूपये से शुरू होती है। पॉवर के लिए इसमें 100cc का इंजन लगा है जो 8.2 ps की पॉवर और 8.05 nm का टार्क देता है इसमें 4 स्पीड गियर दिए गये है और एक लीटर में यह बाइक 99.किलोमीटर की माइलेज दे देती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post